logo

Ranchi : नेतरहाट में 17 से 19 फरवरी तक कांग्रेसी नेता शिविर में करेंगे चिंतन , सरकार और संगठन को लेकर होगी चर्चा

THAKUR.jpg

रांचीः 
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से 17 से 19 फरवरी तक लातेहार जिले के नेतरहाट में चिंतन शिविर का आयोजन किया जायेगा। इसकी तैयारी चल रही है। हालांकि अभी इसपर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नेता जल्द ही स्थल का निरीक्षण कर अंतिम फैसला लेंगे। चिंतन शिविर में झारखंड कांग्रेस के नेता, विधायक व पदाधिकारी सरकार व संगठन को लेकर चर्चा करेंगे। इस शिविर में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय, सह प्रभारी उमंग सिंघार मौजूद रहेंगे। 


सरकार ने पूरे नहीं किये वादे 
बुधवार को नयी दिल्ली में पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस विधायकों की मुलाकात के बाद इस तीन दिवसीय चिंतन शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। राहुल गांधी के साथ बैठक में पार्टी विधायकों ने सरकार व संगठन को लेकर खुलकर अपनी बातें रखी थी। कहा गया था कि सरकार के दो वर्ष बीतने के बावजूद घोषणा पत्र में किये गये वादे पूरे नहीं हुए हैं। 

स्थल का निरीक्षण किया गया 

इसमें 27 प्रतिशत आरक्षण, स्थानीय नीति, विस्थापन आयोग समेत कई मामले शामिल हैं। इसके अलावा गठबंधन सरकार में मंत्री के रिक्त पड़े एक पद को लेकर भी पार्टी की ओर से दावा किया गया था, जिस पर राहुल गांधी ने संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल को मुख्यमंत्री से बात करने का निर्देश दिया है।बता दें कि राहुल गांधी से मुलाकात के बाद झारखंड में कांग्रेस काफी सक्रिय दिख रही है। चिंतन शिविर नेतरहाट में होगा, इसके लिए झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत और विधायक रामचंद्र सिंह ने स्थल का निरीक्षण किया है।

सरकार में रहकर क्या हुआ फायदा

चिंतन शिविर में कांग्रेस पार्टी बीते दो वर्ष के कार्यकाल की समीक्षा करेगी। इस दौरान यह देखा जाएगा कि सरकार में रहकर कांग्रेस पार्टी को संगठन स्तर पर कितना लाभ हुआ। साथ ही मेनिफेस्टो के अनुसार गठबंधन की सरकार से झारखंड की जनता को कितना फायदा पहुंचा।

प्रभारी, सह प्रभारी सहित झारखंड कांग्रेस के बड़े नेता होंगे शामिल

चिंतन शिविर में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय, सह प्रभारी उमंग सिंघार सहित झारखण्ड कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. इसके अलावे सभी मंत्री, विधायक और सांसद शामिल होंगे।